Jio Sim Me Caller Tune Kaise Set Kare – Free Jio Phone Caller Tune ?

1
82
Jio Sim Me Caller Tune Kaise Set Kare
Jio Sim Me Caller Tune Kaise Set Kare - Free Jio Phone Caller Tune ?

दोस्तों आज हम आप को इस आर्टिकल में बताएंगे कि Jio Sim Me Caller Tune Kaise Set Kare, अगर आप भी एक jio user हैं और आप अपने jio sim में एक मस्त सा caller tune लगाने की इच्छा रखते हैं तो आज का यह आर्टिकल आपके लिए ही हैं, आज हम आपको इस Topic से जुड़ी सारी जानकारी इस post में देंगे आर्टिकल को शुरू करने से पहले आपका हमारे ब्लॉग Hindi Me Total में बहुत बहुत स्वागत हैं।

जैसा कि हम सब जानते हैं, जब हम अपने किसी दोस्त या रिश्तेदार को Call करते हैं तब हमे एक Song (गाना) सुनाई देता हैं जो बहुत मस्त होता हैं और हमारे Calling duration यानी call receive करने से पहले के समय को Entertaining बनाता हैं, हमे जो song सुनाई देता हैं वो उन लोगो के द्वारा अपने अपने फोन नम्बर पर पहले से ही set किया रहता हैं कुछ लोग अपने caller tune पर Bhajan, God song, Romantic song, Love Song, Sad song,Party song लगा कर रखते हैं, अगर आप भी अपना मन-पसंद song अपने jio sim Caller Tune पर लगाना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़े।

यहाँ पड़े:- My Jio App Se Recharge Kaise Kare in Hindi ?

कई network provider अपने यूज़र को ringtone set करने की फैसिलिटी प्रदान करते है और उसके बदले कुछ पैसे चार्ज करते हैं पर अब ऐसा नहीं है आज Jio Company ने network industry में ज्यादा मात्रा में users बना कर रखे है ज्यादातर लोग आजकल jio sim का ही प्रयोग कर रहे हैं और इसी वजह से Jio company ने ringtone लगाने की Free Service दी हैं, जिससे की हम Free में अपने पसन्द के song (गाने) caller tune पर लगा सकते हैं।

बहुत से लोगो को इस service के बारे में पता तो हैं पर फिर भी वे इस service का लाभ नहीं उठा पाते हैं क्योंकि उन्हें इस service को activate करना नहीं आता हैं, इसीलिए आज हम आप को बताने वाले है कि आप किस तरह इस service का फायदा उठा सकते हैं और कुछ मिनट में इस service को activate कर सकते हैं।

यहाँ पड़े:- WhatsApp Par Full DP Kaise Lagaye, Bina Crop Kiye ?

jio sim me caller tune Kaise set kare ( JioSaavn app )

दोस्तों अब आपको फ़िक्र करने की कोई जरूरत नही हैं  jio sim में caller tune लगाना बहुत ही ज्यादा आसान हैं आप इस आर्टिकल में बताए तरीके को फॉलो कर आसानी से अपने jio नम्बर पर caller tune set कर सकते हैं।

इसीलिए इस आर्टिकल में हम आपको jio saavn App का प्रयोग कर jio tune सेट करने का तरीका आसान शब्दों में बतायेंगे जिससे की आप आसानी से अपने jio sim में caller tune set कर सकेंगे इस तरीके के बारे में और जानने के लिए इस आर्टिकल को आगे पढ़ते रहिये।

Jio sim में caller tune सेट करने के लिए आप के पास एक android फोन होना जरूरी हैं, अगर आपके पास एक android फोन हैं तो आप नीचे बताए तरीके को फॉलो कीजिए।

1. अपने jio sim में caller tune लगाने के लिए सबसे पहले आप को अपने फोन में jio saavn App install करना होगा तो आप अपने फोन के play store में जाकर इस App को Download कर install कर लीजिए।

2. अगर आप के फोन में ये App install हो चुका तो अब आप इसे open कर लीजिए।

Jio Sim Me Caller Tune Kaise Set Kare

3. जब आप इस App को open करेंगे तो यह कुछ इस तरह का दिखाई देगा।

Note : इस App में आप सारे song caller tune में लगाने की facility नहीं मिलती हैं आप कुछ selected song ही अपने caller tune पर लगा सकते है. पर अच्छी बात तो यह हैं कि हालहि के गाने आप अपने caller tune पर लगा सकते है।

4. अब आप अपने पसंदीदा song जिसे आप अपने caller tune पर लगाना चाहते है उसे इस App के सर्च बार पर type कर लीजिए जब आप सर्च बटन पर क्लिक करेंगे तब आपके सामने वो song आ जायेगा।

Jio Sim Me Caller Tune Kaise Set Kare

5. अब आप उस song को play कीजिये Song play करने पर आपको दिखा देगा कि आप उस song को jio tune पर लगा सकते हैं या नहीं मैंने जो song select किया हैं उसमें jio tune लगाने का option यानी (set jio tune) हैं।

Jio Sim Me Caller Tune Kaise Set Kare

6. अब आप (set jio tune) पर क्लिक कीजिए क्लिक करने पर एक पेज open होगा आप उसमे फिर से इस बटन को क्लिक कीजिए। उस बटन पर क्लिक करने पर आपको नीचे दिखायेगा की ringtone on the way.

7. फिर आपके फोन में एक message आएगा जिसमे यह बोला जाएगा कि आपका पसन्द का song आपके jio tune में सेट हो चुका हैं।

इस तरह आप ऊपर बताये steps को फॉलो कर बस दो मिनट में अपने पसन्द का कोई भी song अपने jio sim में लगा सकते है।

अगर फिर भी आपको Jio Caller Tune सेट करते वक़्त कोई प्रॉब्लम आती है तो आप निचे वीडियो देख सकते है और आपकी प्रॉब्लम सोल्वे नहीं होती है तो आप हमे कमेंट करके सवाल पूछ सकते है।

यहाँ पड़े:- TikTok Se Paise Kaise Kamaye । TikTok क्या है ?

दोस्तो हमे आशा हैं कि अब आप समझ ही गये होंगे कि अपने jio sim me caller tune Kaise set kare अगर आपको हमारा यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो आप इसे अपने दोस्तों व रिस्तेदारों के साथ भी शेयर कीजिये ताकि वे भी अपने jio sim में caller tune सेट कर सके और फिर जब आप उन्हें call करेंगे तब आप का स्व्यं का भी अच्छा Entertainment हो जाएगा धन्यवाद।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here