Flipkart पर Shopping कैसे करे ऑनलाइन घर बैठे ?

34
Flipkart पर Shopping कैसे करे
Flipkart पर Shopping कैसे करे

दोस्तों घर पर बैठे-बैठे आप अपने शॉपिंग के दिनों को मिस कर रहे हैं क्या आपको अपने पुराने दिनों के लिए शॉपिंग करनी है अगर हां तो अब टेंशन लेने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि आज हम आपको बताएंगे कि Flipkart Par Shopping कैसे करें।

वैसे तो ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए कई सारी प्लेटफार्म मौजूद है लेकिन फ्लिपकार्ट के सर्विस को मैं खुद काफी पसंद करती हूं और लॉकडाउन में घर पर बैठे-बैठे ऑनलाइन शॉपिंग करती रहती हूं।

इसीलिए मैंने सोचा कि क्यों ना आप दोस्तों को भी बताया जाए कि Flipkart Par Shopping कैसे करें, ताकि आप भी इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद अपनी पसंद की चीजें अपने लिए आर्डर कर सकें।

फ्लिपकार्ट पर कपड़ों से लेकर अपनी पसंद की हर चीज खरीदी जा सकती हैं‌ तो आप बेफिक्र होकर ऑनलाइन आर्डर कर सकते हैं फ्लिपकार्ट से शॉपिंग कैसे किया जाता है यह जानने के लिए आगे बढ़ते रहें!

Flipkart क्या है ? 

फ्लिपकार्ट ई-कॉमर्स साइट है जहां से लोग अपनी पसंद के कोई भी सामान घर बैठे खरीद सकते हैं कार्ड पर कपड़े, जूते, इलेक्ट्रॉनिक से लेकर ग्रॉसरी जैसी चीजें भी मिलती है शायद ही कोई ऐसा सामान होगा जो आपको फ्लिपकार्ट पर ना मिले।

फ्लिपकार्ट की सबसे अच्छी बात यह है कि यह साइट अपने कस्टमर को सबसे अच्छी सर्विस देने पर यकीन करता है इतना ही नहीं फ्लिपकार्ट काफी फास्ट सर्विस भी देता है।

फ्लिपकार्ट की रिटर्न पॉलिसी भी काफी अच्छी है तो आप बिना चिंता किए अपना आर्डर प्लेस कर सकते हैं।

Flipkart पर Shopping कैसे करें ? 

 1   फ्लिपकार्ट पर शॉपिंग करना काफी आसान है आपको सबसे पहले अपने मोबाइल पर फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन या ब्राउज़र में फ्लिपकार्ट वेबसाइट को ओपन करना है।

 2   फ्लिपकार्ट ऑन कर लेने के बाद आप उस केटेगरी पर क्लिक कीजिए जिस कैटेगरी से आप सामान खरीदना चाहते हैं।

 3   मान लीजिए कि आप अपने लिए एक शर्ट खरीदना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको Fashion के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

 4   फैशन पर क्लिक करने के बाद आप Shirt, Pant के ऑप्शन पर क्लिक करना है और फिर Shirt ऑप्शन पर क्लिक कीजिए।

 5   यहां पर आपको कई सारे शर्ट देखने को मिलेंगे जहां से आप अपना फेवरेट शर्ट चुन सकते हैं जो भी शर्ट आपको पसंद आए उसे Wishlist में सेव करने के लिए ❤️ Heart बटन पर क्लिक कीजिए।

 6   अगर आपने सोच लिया है कि आपको कौन सा शर्ट लेना है तो आप सीधे Buy now के बटन पर क्लिक कीजिए।

 7   उसके बाद आप अपने साइज के अनुसार शर्ट का साइज चुन लीजिए।

 8   जैसे ही आप इस बटन पर क्लिक करेंगे वैसे आपके सामने प्रोडक्ट के प्राइस डिटेल के साथ नाम और एड्रेस जैसे जानकारी स्क्रीन पर दिखाई देगी।

 9   यह हमारा आखिरी स्टेप है इसमें आपको अपना आर्डर का मोड चुनना होगा मतलब यह है कि आप को यहां जूस करना होगा कि आप Cash On Delivery लेना चाहते हैं या फिर Online Payment करने के बाद डिलीवरी लेना चाहते हैं।

 10   आप अपनी इच्छा अनुसार अपने विकल्प को चुन सकते हैं और फिर Place Order बटन पर क्लिक करके अपना आर्डर प्लेस कर सकते हैं।

इन सभी स्टेप्स को फॉलो करके आप आसानी से अपने पसंद का कोई भी सामान फ्लिपकार्ट से ऑर्डर कर सकते हैं इस तरीके के जाने के बाद आप समझ ही गए होंगे कि क्यों फ्लिपकार्ट से शॉपिंग करना इतना आसान है।

Flipkart से Free Shopping कैसे करें ?  

हमें फ्री की चीजें बहुत पसंद आती हैं और आए भी क्यों ना हमारा नेचर ही ऐसा है फ्लिपकार्ट भी अपने कस्टमर्स को फ्री शॉपिंग करने का भरपूर मौका देता है।

समय-समय पर फ्लिपकार्ट पर कई सारे अलग-अलग तरह के इवेंट होते रहते हैं जिसमें पार्टिसिपेट करके आप फ्री में प्रोडक्ट जीत सकते हैं।

शायद आप सोच रहे होंगे कि यहां पर छोटे-मोटे समान ही मिलते हैं तो ऐसा नहीं है फ्लिपकार्ट ऐप को मोबाइल और कंप्यूटर जैसे चीजें भी फ्री में खरीदने का मौका देता है।

इसके अलावा फ्लिपकार्ट अपने हर शॉपिंग पर कस्टमर्स को Super Coins देता है जिसे कलेक्ट करने के बाद आप Super Coins Collect करके बाद में इन सुपर कॉइन से फ्री में शॉपिंग कर सकते हैं।

इतना ही नहीं फ्लिपकार्ट पर Super Coins कलेक्ट करने के लिए कई सारे गेम्स और वीडियो भी है तो लोग गेम खेलकर और वीडियो देखकर Super Coins कलेक्ट कर सकते हैं और फिर उस Super Coins से अपने लिए फ्री में ढेर सारी शॉपिंग कर सकते हैं अगर आप फ्री बैठे हैं तो सुपर कोइन्स कलेक्ट कीजिए और ढेर सारी शॉपिंग कीजिए।

फ्लिपकार्ट पर कैश ऑन डिलीवरी क्यों नहीं हो रहा ?

अभी हाल ही में फ्लिपकार्ट ने कैश ऑन डिलीवरी करने पर रोक लगा दिया है ऐसा इसलिए है क्योंकि फ्लिपकार्ट लॉकडाउन के इस समय में लोगों के इंडक्शन को कम करने का प्रयत्न कर रहा है।

इससे लोगों को पैसे एक्सचेंज करने की जरूरत नहीं होगी जिससे Distance और Safety दोनों बरकरार रहेगी फ्लिपकार्ट नहीं है कदम “2 गज की दूरी” को सपोर्ट करने के लिए उठाया है ताकि लोग दो गज की दूरी के अहमियत को समझें और डिस्टेंस मेंटेन करें।

यहाँ पड़े ⇓

दोस्तों मुझे उम्मीद है कि Flipkart Par Shopping कैसे करें, यह जानने के बाद आप आसानी से फ्लिपकार्ट पर अपनी कोई भी पसंद के सामान ऑर्डर कर सकते हैं।

फ्लिपकार्ट पर सामान ऑर्डर करने के अलावा हमने आपको फ्लिपकार्ट के बारे में दूसरी चीजों की भी जानकारी दी है।

उम्मीद करते हैं आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा अगर यह आर्टिकल आपको अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर कीजिए इस तरह के बेहतरीन पोस्ट पढ़ने के लिए हमारे ब्लॉग से जुड़े रहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here