WhatsApp Plus Download Kaise Kare | WhatsApp Plus Kya Hai ?

0
WhatsApp Plus Download Kaise Kare | WhatsApp Plus Kya Hai ?
WhatsApp Plus Download Kaise Kare | WhatsApp Plus Kya Hai ?

WhatsApp Plus Download, यदि आप एक WhatsApp यूजर हैं और WhatsApp के Normal Features से Bore हो चुके हैं तो आप को हमारा यह आर्टिकल जरूर पढ़ना चाहिए जिसमे हम आप को WhatsApp से जुड़ी ऐसी जानकारी देंगे जो आप को नहीं पता या अगर पता भी हैं तो आप उसे access करना नहीं जानते।

आज के इस पोस्ट में हम बात करने वाले कि WhatsApp Plus क्या है, WhatsApp Plus Apk को अपने फोन में कैसे Download करते हैं और साथ ही हम आप को यह भी बताएँगे कि WhatsApp Plus की ऐसी कौन सी खास बात है जिसके वजह से यह अपने यूज़र्स के बीच इतना पॉपुलर हैं।

जैसा कि हम ने आप को पहले YOWhatsApp Apk के बारे में बताया था और साथ ही इसकी Downloading Process को भी बताया था ठीक उसी तरह आज हम आप को WhatsApp के दूसरे Apk यानि WhatsAap Plus के बारे में बताने वाले है और इस Apk की पूरी जानकारी इस आर्टिकल में देने वाले हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़िए।

दोस्तों आज कल ज्यादातर लोग WhatsApp के Modded Apk का ही अधिकतर Use करते हैं चाहे GBWhatsApp हो या फिर YOWhatsApp लोगों को Mod apk ही काफी पसंद आता है इसका कारण उन Apk में उपलब्ध Features हैं जो लोगो को अपने तरफ आकर्षित करता हैं।

WhatsApp Plus भी official WhatsApp का ही एक modded apk हैं जो हमे ऐसे ऐसे Features Provide करता हैं जो हमे Original WhatsApp में देखने को नहीं मिलते हैं इसी कारण यह Users के द्वारा बहुत ज्यादा Download किया जा रहा हैं।

तो चलिए अब देखते हैं कि WhatsApp Plus क्या है और इस Apk को अपने फोन में कैसे Download करते हैं।

व्हाट्सप्प प्लस क्या है ?

WhatsApp Plus ऑफिसियल WhatsApp का ही एक mod apk हैं जिसे साल 2012 में एक स्पेनिश Developer ने Whatsapp को मोडिफाई करके बनाया था whatsapp plus भी पुराने whatsapp के तरह ही काम करता हैं।

पर इसमे हमे बहुत से मस्त मस्त फ़ीचर्स देखने को मिलता हैं जैसे अपने chats को hide कर सकते हैं साथ ही chats पर lock भी लगा सकते हैं।

WhatsApp Plus का use करके आप बड़ी MB वाली फाइल्स बड़ी आसानी से किसी के भी साथ शेयर कर सकते हैं अगर आप किसी का status देखते हैं और यह भी चाहते है कि जिसका status आप ने देखा हैं उन्हें पता भी न चले तो आप उसे भी hide कर सकते है।

अगर आप ने पहले भी WhatsApp के दूसरे mod apk यानी GBWhatsApp या YOWhatsApp का use किया हैं तो आप सोच ही सकते होंगे कि WhatsApp Plus में आप को कितने इंटरेस्टिंग features देखने को मिलेगा साथ ही आप आराम से इसे use भी कर सकेंगें।

दोस्तों जैसा कि हमने आप को ऊपर बताया कि whatsapp plus के features के वजह से ही यह लोगो के बीच इतना पॉपुलर हैं चलिये अब देखते हैं कि इस apk के ऐसे कौन कौन से features हैं जो इसे दूसरे apk से अलग बनाते हैं ।

यहाँ पड़े:- GB WhatsApp Download Kaise Kare | GB WhatsApp Kya Hai ?

WhatsApp Plus में क्या क्या Features है ?

WhatsApp Plus के कुछ Features के बारे में तो हम आप को ऊपर बता ही चुके हैं चलिये अब आप को इसके main features के बारे में बताते हैं जिसकी वजह से यह बहुत से लोगो द्वारा डाउनलोड किया जा रहा हैं।

Hide your online status – आप अपने status को hide कर सकते हैं।

Hide blue ticks and second ticks – आप किसी भी chat के blue और second ticks को hide कर सकते हैं।

Hide writing status – आप writing status को भी hide कर सकते हैं यह उन्हें ही दिखेगा जिन्हें आप दिखाना चाहते है।

Hide your recording – जब आप whatsapp पर recording करते हैं तो यह recording आप के contact को show करता हैं आप उसे भी hide कर सकते हैं।

Stickers maker – Official whatsapp पर आप को sticker maker का ऑप्शन नही मिलता पर आप इस apk में sticker बना सकते हैं।

Auto reply features – whatsapp plus में आप को auto reply का भी फीचर मिलता हैं।

Get lots of themes & Customize chats screen – यह apk आपको बहुत से themes प्रदान करता हैं और साथ ही आप इसके chat screen को भी customize कर सकते हैं।

Share video status longer than 30 seconds up to 7 minutes :– Normal whatsapp पर आप सिर्फ 30 सेकंड की ही वीडियो status पर लगा सकते हैं पर whatsapp plus आप को 7 min के video status में लगाने का फीचर देता हैं।

Lock whatsapp plus – whatsapp plus में आप को app lock का भी feature मिलता हैं।

Font change – आप whatsapp plus में font style भी चेंज कर सकते हैं।

DND Mode – इसमे आप को DND mode का भी फीचर देखने को मिलता हैं।

यहाँ पड़े:- WhatsApp Status Download कैसे करे ?

WhatsApp Plus Apk Kaise Download Kare ?

दोस्तों आप WhatsApp Plus को Directly अपने फोन के play store से डाउनलोड नहीं कर सकते क्योंकि Whatsapp plus play store पर available ही नहीं हैं।

File Name Whatsapp Plus APK
Version Latest
Android Requires 5.0+
Size 52.3 MB
Update Today

Whatsapp Plus को अपने फोन में Install करने के लिए आप को google की सहायता लेनी होगी आप को वेबसाइट के जरिये इस apk को डाउनलोड करना होगा।

Whatsapp plus को अपने फोन में डाउनलोड करने के लिये आप को इंटरनेट पर बहुत लिंक मिलेंगे आप उसमे से किसी भी लिंक के use कर इस apk को Install कर सकते हैं।

WhatsApp Plus 8.5

अगर आप ने इस apk को Download कर लिया है तो आप आगे के steps फॉलो कीजिये।

 1   इस apk को डाउनलोड करने के बाद आप इसे अपने फोन में install कर लीजिए।

 2   Install हो जाने के बाद आप इसे open कर लीजिए ।

 3    Open हो जाने के बाद यह App आप से contact,storage, camera आदि use करने के लिए कहा जायेगा आप permission दे दीजिए।

 4    अब आप के सामने restore व agree and continue का ऑप्शन हैं आप उसमे से agree and continue के बटन पर क्लिक कर दीजिए।

 5    अब आप को नम्बर डालना है वहाँ आप अपना फोन नम्बर दाल दीजिए और उसे verify कर लीजिए।

 6    अब आप अपना नाम और फ़ोटो लगाकर इस set up को पूरा कर लीजिए।

इस तरह आप का Installation Process पूरा हो चुका हैं अब आप WhatsApp Plus को अपने फोन में Use कर सकते हैं।

Disclaimer

Note :- अब हम आप के सामने इस apk से जुड़ी एक fact clear करना चाहते है कि इस एप्लीकेशन को use करना safe हैं या नहीं इसके बारे में कुछ भी बोलना मुमकिन नहीं हैं।

यह एप्लीकेशन आप को official WhatsApp के जैसा Security Provide नहीं करता क्योंकि यह आप का डेटा एक थर्ड पार्टी एप्लीकेशन में रखता हैं इसलिये इस app को Use करना है या नहीं यह आप के ऊपर हैं।

यहाँ पड़े:- Yo WhatsApp Download Kaise Kare – YoWhatsApp Latest Version ?

दोस्तों हमे आशा हैं आप को यह आर्टिकल अच्छा लगा हो इसमे हम आप को WhatsApp Plus से जुड़ी सभी जानकारी दे चुके हैं।

इस पोस्ट से जुड़ा कोई भी सवाल आप नीचे Comment बॉक्स में पढ़ सकते हैं साथ ही इस तरह के Intresting Post पढ़ने के लिए हमारे ब्लॉग Hindimetotal से जुड़े रहिये धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here