Spice Money Agent Registration Kaise Kare | Spice Money क्या हैं ?

0
Spice Money Agent Registration Kaise Kare | Spice Money क्या हैं ?

दोस्तो अगर आप पैसे कमाने के नये तरीके के तलाश में हैं तो अब आप की ये तलाश खत्म हुई आज हम आप के लिए एक ऐसा आर्टिकल लेकर आये हैं जो आप के बहुत काम आने वाला हैं आज हम आप को जो तरीका बताने वाले हैं उसे Use करके आप पैसे तो कमाएंगे ही साथ ही लोगो की मदद भी कर सकेंगे आज हम आप को Spice Money के बारे में बताएंगे और ये भी बतायेंगे कि आप Spice Money Agent बनकर पैसे कमा सकते हैं।

जैसा कि आप सब जानते हैं आज पूरी दुनिया Digital India के तरफ बढ़ रही हैं और अपने सारे कामों को ऑनलाइन ले जाने की कोशिश कर रही हैं आप किसी भी सेक्टर को देख लीजिए रेलवे स्टेशन हो या फिर बैंकिंग सेक्टर इन सभी जगहों में आज कल सारे काम ऑनलाइन हो रहे हैं अगर आप अपने आस पास देखे तो आज कल सभी लोग अपने इलेक्ट्रिसिटी बिल हो या TV का रिचार्ज सभी चीजों का पेमेन्ट ऑनलाइन करते हैं साथ ही शॉपिंग भी ऑनलाइन हो चुका हैं ऐसे में मैं आज आपको एक ऐसे पोर्टल के बारे में बताऊंगा जिसे Use करना बहुत ही आसान हैं और वो पोर्टल हैं Spice Money ?

“Spice Money एक Online Portal हैं जिसके जरिए आप आसानी से पैसों का लेन-देन कर सकते हैं इतना ही नहीं Spice मनी के द्वारा आप आधार कार्ड से भी पैसे निकाल सकते है और अगर आप इसका MINI ATM यानि Swipe Machine खरीद लेते है तो आप सीधे लोगो के ATM Card से पैसा निकाल कर उन्हें दे सकते हैं और अपना कमीशन उनसे ले सकते हैं।

अगर आप का कोई दुकान हैं या साइबर कैफे हैं तो आप उसे मिनी बैंक में बदल सकते हैं क्योंकि मिनी बैंक में बदल कर आप Spice Money के जरिये आसानी से महीने के 20000 से 50000 रुपये कमा सकते हैं और अगर आप के पास कोई दुकान या साइबर कैफे नहीं हैं तो भी आप महीने के 20000 से 30000 रुपये भी कमा सकते हैं अगर आप Spice Money के जरिये पैसे कमाना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढिए।

यहाँ पढ़े:- Fino Payment Bank Kaise Le, Apply Fino Bank CSP, Mini Branch

स्पाइस मनी क्या हैं ?

जैसा कि मैंने आप को Spice Money के बारे में दो लाइन में बताया चलिए अब Spice Money के बारे में विस्तार में जानते है।

Spice Money एक Online Portal हैं जो आप को B2B (Business to Business) व B2C (Business to Consumer) सेवाएं प्रदान करता हैं इसके जरिये आप घर बैठे अपने आस पास के लोगो को बैंकिंग सुविधाये दे सकते हैं चाहे गांव हो या फिर शहर आप इसके जरिये कही भी अपने ग्राहकों को बैंकिंग सुविधा जैसे उनके एकाउंट से पैसे निकालना, पैसा ट्रांसफर करना, बिल का भुगतान करना, टिकट बुकिंग करना आदि काम कर सकते हैं।

Spice Money का काम बहुत ही आसान हैं कोई भी इस काम को कर सकता हैं इस काम को करने के लिए आप के पास कुछ पैसे होने चाहिये अब आप सोच रहे होंगे कि हमे पैसे क्यों चाहिये तो चलिए आप को एक Example से समझाते हैं मान लीजिए कोई ग्राहक आप से उसके बैंक से Cash निकालने के लिए कहता हैं।

तो आप उसे अपने पास से पैसे दे दीजिए और फिर उसके कार्ड से MINI ATM के जरिये पैसे अपने एकाउंट में भेज सकते हैं और इसके बदले उस ग्राहक से कुछ Commission ले लीजिए इतना ही नहीं आप खुद का रिचार्ज का दुकान खोल सकते हैं और लोगो का रिचार्ज व बिल पेमेंट कर उनसे इस सर्विस के बदले कमीशन ले लीजिए।

Spice Money आप को Account Settlement का एक मस्त सा Option देता है इस Option के मदद से आप अपने कमाये पैसों को बहुत ही आसानी से अपने Account में ट्रान्सफर कर सकते हैं जब आप अपने बैंक से पैसा निकाल कर अपने ग्राहक को देते हैं फिर उस ग्राहक का कार्ड Swipe मशीन में Swipe करते हैं तो Account Settlement के जरिये Spice Money आप का पैसा तुरन्त आपके ग्राहक के बैंक एकाउंट से आप के बैंक एकाउंट में ट्रांसफर कर देता हैं।

Spice Money, Spice Group का ही एक Franchise हैं भारत मे इसके यूजर की संख्या बढ़ती जा रही हैं अगर आप Spice Money का Agent बनना चाहते हैं तो आगे पढ़ते रहिये…

Spice Money Agent Banne Ke Liye Registration Kaise Kare ?

Spice Money एजेंट बनने के लिए आप दो तरीके से ऑनलाइन रेजिस्ट्रेशन कर सकते हैं एक Laptop के जरिये और दूसरा Phone के जरिये।

 रजिस्टार करने के लिए कुछ जरूरी डोकोमेंट्स होना जरूरी है आपके पास तब आप रजिस्टर कर पहेँगे। 

  • Aadhar Card 
  • Pan Card 
  • Bank Account
  • 2 Photo
  • Email ID Phone Number

Laptop से रेजिस्ट्रेशन करने के लिए आप दिए गए लिंक को Use कर सकते हैं।

https://b2b.spicemoney.com/loginPageLogin

मोबाइल से रेजिस्ट्रेशन करने के लिए आप को अपने फोन में Spice Money App डाउनलोड करना होगा Spice Money में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए नीचे बताये Steps को फॉलो कीजिये।

 1   अपने फोन में Spice Money App Install कीजिये Google Play Store से।

Spice Money Agent Registration Kaise Kare

 2   Install करने के बाद जब आप इस एप्लीकेशन को ओपन करेंगे तब आप को भाषा सेलेक्ट करने के लिए बोला जाएगा तब आप हिंदी भाषा चुन लीजिये।

Spice Money Agent Registration Kaise Kare

 3   भाषा सेलेक्ट करने के बाद आप Get Started के बटन पर क्लिक कीजिये।

 4   अब ये एप्लीकेशन आप से कुछ Permission माँगेगा आप allow के बटन पर क्लिक कर परमिशन दे दीजिये।

 5   अब आप के सामने Login का एक पेज खुलेगा आप पहली बार लॉगिन कर रहे हैं इसलिए Spice Money से जुड़े बटन पर क्लिक कीजिए।

Spice Money Agent Registration Kaise Kare

 6   यहाँ पर आप को अपना वह मोबाइल नम्बर डालना हैं जिसमे OTP आयेगा फिर Join Now के बटन पर क्लिक करना हैं।

 7   अब आप के पास OTP आएगा OTP Verfied करने के बाद आप Next बटन पर क्लिक कीजिए।

 8   अब आप के सामने एक पेज खुलेगा जिसमे आप का नम्बर पहले से ही हैं आप को उसमे सिर्फ अपना नाम, Email ID और Pincode डाल कर Next बटन पर क्लिक करना है।

Spice Money Agent Registration Kaise Kare

 9   अब आप के सामने Services का पेज खुलेगा वो Service जो आप Spice Money Agent बनकर अपने ग्राहक को देंगे इसलिए आप सारे Services चुन लीजिये क्योंकि सारे Services का चार्ज एक ही हैं सिर्फ IRCTC में आप को ज्यादा Charge देना होगा।

 10   Services चुनने के बाद आप को Next बटन पर क्लिक करना है जैसे ही आप Next बटन में क्लिक करके आगे बढ़ेंगे तब आप के सामने लास्ट पेज खुलेगा जिसमे आप को फ़ोटो सेलेक्ट करना है।

 11   साथ ही आप को उसमे अपना Address Proof भी देना है आप अपने आधार कार्ड से अपना Address Proof दे दीजिये।

 12   फिर आप को अपना Pan card का नम्बर डाल कर Submit बटन पर Click करना है।

 13   जैसे ही आप Submit बटन पर क्लिक करंगे वेसे ही आप का सारा Information Spice Money के पास पहुँच जाएगा।

 14   KYC Complete हो जाने के 24 से 48 घण्टे बाद आप को Spice Money कस्टमर केअर से कॉल आयेगा।

 15   इसके बाद आप को Spice Money के अककॉउंट में पेमेन्ट करना होगा जैसे ही आप पेमेन्ट करंगे आप Spice Money Agent बन जाएंगे।

इन STEPS को फॉलो करके आप बड़े ही आसानी से Spice Money Agent बन सकते हैं।

Note : अगर आप Spice Money के Agent बनते हैं तो ये आप को बहुत से अच्छे ऑफर्स देता हैं और अगर आप अपने ग्राहकों को अच्छी Service देते हैं तो आप अच्छे खाशे कमीशन प्राप्त कर सकते हैं।

Spice Money Me Kya Kya Features Milte Hai ?

Spice Money Portal में आप को बहुत से Services मिलती हैं जिसे आप नीचे देख सकते हैं।

  • Money Withdrawal
  • Enquiry Of Bank passbook
  • All India Money Transfer
  • Money Withdrawal From ATM
  • Bank Statement
  • Pan Card apply
  • Travel Ticket Booking
  • Mobile Recharge
  • Hotel Ticket Booking

ये खास Services आप को Spice Money के अंतर्गत मिलती हैं।

Spice Money Se Paise Kaise Kamaye ?

जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया कि आप अपने ग्राहकों को Service देकर उनसे किस तरह उन सर्विस के बदले कमीशन ले सकते हैं अब हम आप को एक Image दिखाने वाले से जिससे आप को Clear हो जाएगा कि आप को Spice Money से कितनी Commission मिल सकती हैं।

वैसे तो दोनो Image के कमीशन में कोई अंतर नही हैं पर इनके रेजिस्ट्रेशन प्लान में आपको थोड़ा अंतर देखने को मिलेगा अब आप समझ ही गये होंगे कि Spice Money से किस तरह आप पैसे कमा सकते हैं।

दोस्तों मुझे आशा हैं कि इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप समझ ही गये होंगे कि Spice Money क्या है, इसमें रजिस्ट्रेशन कैसे करे व इससे पैसे कैसे कमाये अगर आप को हमारा ये आर्टिकल पसन्द आया हो तो आप इसे जरूर शेयर कीजिये इस पोस्ट से जुड़ा कोई भी सवाल आप नीचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here