Sony Liv App Download कैसे करे ?

66
Sony Liv App Download कैसे करे

दोस्तों अगर आप Sony चैनल जो कि इंडिया के टॉप चैनल में से एक है उनके शो देखना काफी पसंद करते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं क्योंकि आज हम आपको बताएंगे कि Sony Liv App Download कैसे। 

कई बार ऐसा होता है कि बिजी होने के वजह से या अन्य किसी कारण से हम अपने favourite show के एपिसोड को miss कर देते हैं इसलिए कई बार हमारा दिल करता है कि हम अपने सोच को देख सके लेकिन उसका रिपीट टेलीकास्ट नहीं देता है। 

लेकिन इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको कोई परेशानी नहीं होगी क्योंकि Sony Liv App को डाउनलोड करने के बाद अब आप सोनी चैनल के अपने favourite show देख पाएंगे। इस ऐप को डाउनलोड करना बहुत ही ज्यादा आसान है पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए आर्टिकल को पूरा पढ़ें। 

सोनी लिव एप्प क्या है ? 

Sony Liv App सोनी कंपनी द्वारा लांच किया गया एक एप्लीकेशन है इस एप्लीकेशन में विशेष तौर पर सोनी चैनल पर टेलीकास्ट होने वाले सीरियल्स को ही दिखाया जाता है। इसके अलावा इसमें कुछ दूसरे चैनल उसके भी शो देखने को मिलते हैं। इतना ही नहीं इस एप्लीकेशन पर यूजर्स को Sports वह Bollywood, Hollywood movies देखने को भी मिलते हैं तो दिखा जाए इस तरह से यह एक all rounder application है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Sony Liv App पर सोनी कंपनी के चैनल्स जैसे Sony SET, Sony ESPN, Sony PIX, Sony MIX, AXN, SET MAX, Sony SEIS, SAB TV के सभी मूवीस और प्रोग्राम भी देखने को मिलेंगे। 

Sony Liv App का पूरा नाम SonyLIV: Originals, Hollywood, LIVE Sport, TV Show है! जैसा कि आप देख सकते हैं कि यह एप्लीकेशन छोटा पैक बड़ा धमाका है। जो एक साथ लोगों को ढेर सारा इंटरटेनमेंट देता है‌। 

Sony Liv App Download कैसे करें ? 

जैसा कि हमने आपको बताया Sony Liv App को अपने मोबाइल पर डाउनलोड करना बहुत ही ज्यादा आसान है क्योंकि यह एप्लीकेशन आपको almost सभी App stores  पर मिल जाता है। तो आप सीधे वहां जाकर इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं। आपको किसी भी तरह की परेशानी ना हो। इसलिए हमने आपको नीचे इस ऐप को डाउनलोड करने का पूरा प्रोसेस बताया है – 

Step.1 सबसे पहले आप अपने मोबाइल पर App stores को ओपन कर लीजिए। अब आपके सामने App stores का इंटरफ़ेस ओपन हो जाएगा। 

Step.2 उसके बाद आपको सर्च बार में Sony Liv App लिखकर सर्च करना है। 

Step.3 सर्च करने पर आपके सामने ढेर सारे रिजल्ट आ जाएंगे। 

Step.4 तो आप को सर्च रिजल्ट में Sony Liv App का एक icon दिखाई देगा आप उस पर क्लिक कीजिए। 

Step.5 जैसे ही आप उस icon पर क्लिक करेंगे वैसे आपके सामने install का एक option दिखाई देगा आप उस पर क्लिक कीजिए।

Step.6 उस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आप यह एप्लीकेशन आप के मोबाइल पर डाउनलोड हो जाएगा। 

इस तरह से आप बड़ी ही आसानी से बस कुछ स्टेप्स फॉलो करके इस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल पर इंस्टॉल करके यूज कर सकते हैं। 

Sony Liv App में अकाउंट कैसे बनाएं ?

Sony Liv App को डाउनलोड कर लेने के बाद इसमें अकाउंट बनाना बस 2 मिनट का काम है आप नीचे बताएगा स्टेप्स को फॉलो करके चुटकी में इसमें अकाउंट बना सकते हैं – 

Sony Liv App में अकाउंट बनाने के लिए आपको सबसे पहले इसमें Sign in करना होगा। 

sign in करने के लिए आपको इसमें अपना ईमेल और पासवर्ड डालना है। आप चाहे तो मोबाइल नंबर से भी साइन इन कर सकते हैं। 

मोबाइल से साइन इन करने के लिए आप उस अपना नंबर डाल दीजिए और फिर OTP send के बटन पर क्लिक कीजिए। 

अब आपके मोबाइल पर अच्छे डिजिट का एक ओटीपी आएगा आप उसे यहां डालकर वेरीफाइड कर लीजिए। 

इस तरह बड़ी आसानी से आप सोनी लिव एप में अपना अकाउंट बना सकते हैं। 

Sony Liv में Premium Plan की पूरी जानकारी

जैसा कि आप सब जानते हैं इस तरह के एप्लीकेशन जिनमें सीरियल्स के सभी अपडेट मिलते हैं। उनमें कुछ प्रीमियम फीचर्स भी होते हैं जिन्हें लेने के लिए प्रीमियम प्लान खरीदना पड़ता है। दूसरे एप्लिकेशन के तरह Sony Liv App  में भी 3 तरह के प्रीमियम प्लान है – 

  • LIV Special 199 Yearly 
  • LIV Special+ 399 Yearly
  • LIV Premium 999 Yearly

ऐसा नहीं है कि इस एप्लीकेशन में सिर्फ ईयरली प्लान ही है। इस एप्लीकेशन में आपको 1 महीने से लेकर 6 महीने वाले प्रीमियम प्लान भी देखने को मिलेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अलग-अलग प्रीमियम प्लान में आपको अलग-अलग तरह के फीचर्स मिलेंगे। 

Related post :- 

Sony Liv App के popular television shows

वैसे तो इस एप्लीकेशन में सोनी कंपनी द्वारा लांच किए गए सभी चैनल के सीरियल दिखाए जाते हैं लेकिन इन सभी सीरियल्स में आपको कुछ बहुत ही पॉपुलर सीरियस भी देखने को मिलेंगे जैसे – The Kapil Sharma Show, साईं, पटियाला Babes, बेहद 2, एक दूजे के वास्ते 2, मेरे Dad की दुल्हन आदि। तो अगर आपको यह शो देखना पसंद है तो इस एप्लीकेशन को अभी के अभी डाउनलोड कर लीजिए। 

Sony Liv App से related कुछ interesting facts 

  • यह एप्लीकेशन भारत के अलावा कई दूसरे देश जैसे Qatar, maldev, Malaysia, Indonesia, Thailand, Nepal, Sri Lanka,Saudi Arabia, Pakistan, Bangladesh में भी चलता है। 
  • इस एप्लीकेशन की स्थापना 23 जनवरी 2013 मैं हुई थी। 
  • इस एप्लीकेशन को हर महीने 70 से 80 मिलियन लोग देखते हैं। 
  • इस एप्लीकेशन को 14 मिलियन से भी ज्यादा लोग paid version or premium में इस्तेमाल करते हैं।
  • Sony Liv App का मुख्य कार्यालय मुंबई में है।

हमारे शब्द 

दोस्तों उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको दोबारा  Sony Liv App Download Kaise Kare ? सर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस आर्टिकल में बताए गए तरीके को फॉलो करके आप आसानी से इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं। 

अगर यह पोस्ट आपको अच्छी लगी हो और आपके किसी काम आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर कीजिए। पोस्ट से रिलेटेड कोई भी सवाल आप नीचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं। आपके सवालों का जवाब देना हमारा काम है तो आप बेझिझक होकर अपने प्रश्न हमसे पूछ सकते हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here