GBWhatsapp Update Kaise Kare Latest Version 2021 ?

0
GBWhatsapp Update Kaise Kare Full Version Ke Sath 2021 ?
GBWhatsapp Update Kaise Kare Full Version Ke Sath 2021 ?

दोस्तों GB WhatsApp के बारे में तो आप सब जानते ही होंगे और हमारे पिछले आर्टिकल में हमने आपको GBWhatsApp Update Download कैसे करे, इसकी डिटेल जानकारी दी थी जैसा कि हमने आपको उस आर्टिकल में बताया था कि GB WhatsApp व्हाट्सएप का ही Mod Version हैं व्हाट्सएप के मुकाबले इसमें कई ज्यादा फीचर देखने को मिलते हैं।

यही कारण है कि जीबी व्हाट्सएप लोगों के बीच ज्यादा पॉपुलर हैं GB WhatsApp Update में पुराने GB WhatsApp के मुकाबले कई ज्यादा Advanced और मजेदार फीचर्स है, जिसकी जानकारी आपको इस पोस्ट में मिलेगी।

जैसा कि आप जानते हैं WhatsApp के Mod Apk को सीधे Play Store से डाउनलोड नहीं किया जा सकता है इसलिए आज के हमारे इस आर्टिकल में हमने आपको GBWhatsApp Update Version Download करने के बारे में पूरी जानकारी दी है तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

GB WhatsApp के मजेदार फीचर्स को यूज करने के लिए सबसे पहले आपको इसके Update Version को Download करना होगा और इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप आसानी से GB WhatsApp अपने मोबाइल पर डाउनलोड कर सकेंगे।

तो चलिए बिना देरी किए जानते हैं कि GBWhatsApp Update क्या है, और इसे अपने मोबाइल पर कैसे डाउनलोड करते हैं ?

GBWhatsApp Update क्या है ?

GB WhatsApp Update जीबी व्हाट्सएप का ही Advanced Version हैं इसमें आपको पुराने जीबी व्हाट्सएप की तुलना में कई सारे अलग फीचर्स देखने को मिलते हैं।

साथ ही इस जीबी व्हाट्सएप में Bugs को भी Fix किया ऐसी एप्लीकेशन आप सभी के मोबाइल में अच्छी तरह से काम करेगा।

GBWhatsApp Update के Features क्या हैं ?

जैसे कि हमने आपको बताया कि जी व्हाट्सएप में आपको पहले इसके मुकाबले कई सारे नए फीचर देखने को मिलेंगे तो चलिए इन फीचर्स के बारे में डिटेल में जानते हैं GB WhatsApp Update के Features हैं।

Marked Status  GB WhatsApp में आप स्टेटस देखने के बाद उसे मार्क कर सकते हैं।

Private Reply To Group ⇒ GB WhatsApp के नए फीचर में आप ग्रुप में चैटिंग के दौरान किसी भी व्यक्ति को प्राइवेटली मैसेज कर सकते हैं।

New Fonts And Stickers ⇒ GB WhatsApp नए फीचर में आप को अलग-अलग तरह के मजेदार Fonts और Stickers भी मिलते हैं आप चाहे तो अलग से थर्ड पार्टी एप्लीकेशन से भी Stickers Add कर सकते हैं।

OGWhatsApp Messages ⇒ GB WhatsApp Update में आप नए पुराने सभी OGWhatsApp Messages भेज सकते हैं।

Forwarding Tag Removed ⇒ GB WhatsApp के Update वर्जन में Forwarding Tag Remove कर दिया गया है जिससे अगर आप किसी को फॉरवर्ड मैसेज भेजते भी हैं, तो उन्हें व्हाट्सएप के तरह वह फॉरवर्डिंग टैग दिखाई नहीं देगा।

Pin Chat Limit Increased ⇒ GB WhatsApp update में chat को पिन करने की लिमिट भी 30 कर दी गई हैं।

WhatsApp Video Open In Any Video Player ⇒ GB WhatsApp Update में आप किसी भी WhatsApp Video को अपने पसंद के वीडियो प्लेयर में चालू करके देख सकते हैं।

Auto-Reply Feature GB WhatsApp Update आप को मैसेज का Reply करने के लिए Auto Reply Feature भी देता हैं जिनकी मदद से आप जब Busy होते हैं तो ऑटोमैटिक रिप्लाई का इस्तेमाल अपने मैसेज का जवाब देने के लिए कर सकते हैं।

मुझे यकीन है कि GB WhatsApp update के नए फीचर्स के जाने के बाद आप इस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल पर डाउनलोड करने से खुद को रोक नहीं पा रहे होंगे तो चलिए जानते हैं कि GB WhatsApp Update Download Kaise Kare ?

यहाँ पड़े:- Yo WhatsApp Apk Download Kaise Kare | YOWhatsApp Download Link ?

GB WhatsApp Update Download कैसे  करें ?

जैसा की हम पहले भी बता चुके हैं कि जीबी व्हाट्सएप को आप सीधे प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं कर सकते हैं इसीलिए जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड करने का सबसे आसान और प्रैक्टिकल तरीका हमने आपको नीचे STEPS के साथ बताया है। जिसे फॉलो करके आप आसानी से GBWhatsApp को अपने मोबाइल पर Download कर सकेंगे।

 1   सबसे पहले आप को अपने मोबाइल पर Google Open करना है।

 2   उसके बाद आप को GB Whatsapp Update Download लिखकर टाइप करके सर्च करना हैं।

 3   सर्च करने पर बहुत सारे रिजल्ट आप के सामने आ जायेंगे आप को सबसे पहले Result पर क्लिक करना हैं आप चाहें तो नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके भी वेबसाइट पर सीधे जा सकते है।

GB WhatsApp Update 9.16

 4   जैसे ही आप इस वेबसाइट में जायेंगे वैसे आप के सामने Download GB WhatsApp APK का एक Red Colour का बटन दिखाई देगा आप को उस पर क्लिक करना हैं और आप का Apk Download हो जायेगा।

 5   फिर Apk Download हो जाने के बाद आप को अपने मोबाइल के Settings पर जाना हैं और Unknown Resource के ऑप्शन को Enable करना हैं उसके बाद आप का Apk मोबाइल पर इंस्टॉल हो जायेगा।

 6   GB WhatsApp APK इंस्टॉल हो जाने के बाद आप उसमे अपना फोन नंबर डालकर अकाउंट बना लीजिए और इसके मजेदार फीचर्स को यूज कीजिए।

इस तरह आप इन स्टेप को फॉलो करके आप GB WhatsApp APK डाउनलोड कर सकते हैं।

GB WhatsApp Update कैसे करें ?

अगर आप पहले से ही GB WhatsApp का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आप GB WhatsApp आसानी से अपडेट कर सकते हैं।

GBWhatsApp update करने के लिए आप को अपने मोबाइल पर GB WhatsApp ओपन करना हैं फिर आप को Foud Mode में जाना हैं जहां नीचे आपको Updates का एक Option दिखाई देगा उस पर क्लिक कीजिए।

अगर आप का App पहले से Updated होगा तो फिर कोई बात नही लेकिन Check for Updates होने के बाद आप को अपडेट करने का पूरा प्रॉसेस बता दिया जायेगा।

यहाँ पड़े:- WhatsApp Plus Download Kaise Kare | WhatsApp Plus Kya Hai ?

आज हमने क्या सीखा ⇓

इस पोस्ट को पढ़ने के बाद अब आप समझ गए होंगे कि GB WhatsApp के Update Version में कौन-कौन से नए फीचर्स आए हैं और GB WhatsApp Update Download कैसे करे।

अगर इस पोस्ट में बताई गई जानकारी आपको पसंद आई हो तो ऐसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर कीजिए ताकि वह भी GB WhatsApp के Cool Features का इस्तेमाल कर सकें।

यह पोस्ट आपको कैसा लगा नीचे कमेंट करके जरूर बताइए अगर आपके मन में कोई सवाल है तो बेझिझक आप कमेंट सेक्शन में पूछ सकते हैं हमारी हमेशा यही कोशिश रहती है कि ज्यादा से ज्यादा जानकारी पाठकों को एक ही पोस्ट में मिल जाए जिससे उनका रिसर्च का समय बच सकें इस तरह की और भी जानकारी पाने के लिए हमारे दूसरे आर्टिकल्स भी जरूर पढ़ें धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here