Messenger Par Last Seen Hide Kaise Kare ?

0
Messenger Par Last Seen Hide Kaise Kare

अगर आप हमारे पोस्ट का नाम पढ़ कर इस आर्टिकल तक पहुंचे हैं तो हम आप को यह बता दे कि आप बिल्कुल सही जगह आये हैं आज हम आप को इस आर्टिकल में Messenger Par अपना Last Seen Hide करने का सबसे इफेक्टिव तरीका बताएंगे जिससे आप की समस्या का हल हो सके।

अधिकतर लोगों को एक ना एक बार इस तरह की परेशानी झेलनी पड़ती हैं अगर आप एक लड़की हैं तो आप समझ ही सकती है कि मैं किस बारे में बात कर रहा हूं आप ने भी यह चीज महसूस किया होगा जब भी आप अपना मैसेंजर ऑन करती होंगी आप के सामने मैसेज का ढेर आ जाता होगा पर आप उनमें से किसी से भी बात नहीं करना चाहती पर फिर भी आप को उन मैसेज का रिप्लाई देना पड़ता हैं तो यह आर्टिकल आप को एक बार जरूर पढ़ना चाहिए।

यह ऑनलाइन और ऑफलाइन के झमले के कारण अधिकतर लोगों की रिलेशनशिप खराब होती हैं चाहे girlfriend boyfriend हो या फिर husband wife या फिर parents children का रिलेशनशिप सभी पर इस last seen या active status का बुरा असर ही पड़ता हैं।

कभी कभी ऐसा होता हैं कि हम फेसबुक या मैसेंजर में ऑनलाइन होते जरूर है पर किसी से बाते नहीं करते पर जिन लोगों को हम ऑनलाइन दिखाई दे रहे होते हैं, उन्हें यही लगता हैं कि हम ऑनलाइन हैं पर उनसे बात ना करके हम किसी और से बात कर रहे हैं और लोगो की ऐसे सोच के कारण अक्सर रिश्तों में कड़वाहट आ जाती हैं इसीलिए अपना last seen hide करके आप कई मुश्किलों से बच सकते हैं।

वैसे तो ये सारे रीजन आप को पहले से मालूम होंगे और लोगो के पास last seen hide करने का अपना पर्सनल रीज़न होता है इसीलिए और रीजन बता कर हम आप को bore नहीं करेंगे सीधे पॉइंट की बात करेंगे और आप को अपना messenger par last seen hide करने का step by step तरीका भी बताऐंगे।

Read Also:- Band Sim Ko Chalu Kaise Kare ?

Messenger Par Last Seen Hide Kaise Kare ?

मैसेंजर में अपना last seen hide करना एक बहुत ही जरूरी चीज है क्योंकि यह आप के privacy और personal life संभालने में आप की मदद करता हैं इसीलिए आगे के स्टेप्स को अच्छे से फॉलो कीजिए।

 1   सबसे पहले आप अपने फोन में मैसेंजर एप्लिकेशन ओपन कर लीजिए और यह ध्यान रखिए कि आप का एप्लिकेशन अपडेटेड हो अगर ऐसा नहीं है तो अपने एप्लिकेशन को अपडेट कीजिए।

 2   जैसे ही आप अपने फोन में मैसेंजर ओपन करेंगे तो आप को left side में प्रोफ़ाइल का एक आइकॉन दिखाई देगा उसपर क्लिक कीजिए।

Messenger Par Last Seen Hide Kaise Kare

 3   अब आप के सामने एक नया पेज खुलेगा जिसमें आप को बहुत से ऑप्शन दिखाई देगी उसमें ‘active status’ के ऑप्शन पर क्लिक करना हैं।

Messenger Par Last Seen Hide Kaise Kare

 4   जैसे ही आप इस ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो उपर right side में कुछ इंफॉर्मेशन के साथ एक बटन दिखेगा जो कि on होगा उसे आप off या disabled कर दीजिए।

Messenger Par Last Seen Hide Kaise Kare

 5   ऐसा करने पर आप का last seen hide हो जायेगा इसके बाद आप back आकर उस page को scroll कीजिए।

 6   नीचे scroll करने पर आप को ‘Chat Heads’ का ऑप्शन दिखाई देगा उसे भी आप off या disable कर दीजिए।

अगर आप उपर बताए इन स्टेप्स को फॉलो करते हैं तो आप आसानी से मैसेंजर में अपना last seen hide कर सकते हैं।

Note: हम आप को एक जरूरी चीज के बारे में बता दे ताकि आप की जानकारी अधूरी ना रहे अगर आप उपर के steps को फॉलो करते हैं तो आप आसानी से अपना last seen hide कर सकते हैं पर अगर आप active status को off करने के बाद भी किसी का मैसेज seen करते हैं

तो उस इंसान को यह पता चल जायेगा कि आप ने उनका मैसेज देखा है इसीलिए आप जब last seen hide करते हैं तो उस समय किसी भी इंसान का मैसेज को seen करना avoid कीजिए उस समय उन्ही से बात कीजिए जिनसे आप बात करना चाहते हैं या आप जिस रीज़न से मैसेंजर चला रहे हैं वो कीजिए जिससे किसी को भी पता नहीं चलेगा को आप ऑनलाइन हैं।

 ⇓ निचे आप वीडियो भी देख सकते है अगर आर्टिकल में समज नहीं आये तो ⇓ 

दोस्तों मुझे आशा है कि आपको हमारी आर्टिकल पसंद आया होगा आर्टिकल को पढ़ने के बाद अब आप को मैसेंजर में अपना लास्ट सीन हाइड करने में किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी।

अगर आपको हमारा यह काम पसंद आया हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया में भी शेयर कीजिए ताकि वे भी इस चीज को जान सके और अगर आपके पास ऐसा कोई टॉपिक है जिस पर आप आर्टिकल पढ़ना चाहते हैं तो उसका नाम नीचे कमेंट बॉक्स में डाल दीजिए इस पोस्ट से जुड़ा कोई भी सवाल आप नीचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here